US Elections 2020: Trump not accepting defeat, Biden said- 'delay in power transfer, will cause delay in corona vaccination

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में जॉर्जिया (Georgia) राज्य राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) के लिए पड़े मतों की गिनती दोबारा कराएगा। वहां राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) अपने रिब्लिकन (Republican) प्रतिद्वंद्वी एवं मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) से 14 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

ट्रम्प ने इस चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है बल्कि चुनाव में धांधली करने और फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया है। जॉर्जिया के अंतर राज्य संबंध मामलों के मंत्री ब्रैड रेफ्फेन्स्परगर जो स्वयं रिपब्लिकन हैं ने कहा कि मतों का अंतर कम होने की वजह से राज्य की सभी 159 कांउटियों में हाथ से एक-एक मतपत्र को गिना जाएगा।

अटलांटा (Atlanta) में पत्रकारों से ब्रैड ने कहा, ‘‘अंतर बहुत कम होने की वजह यह जरूरी हो गया था कि प्रत्येक कांउटी में हाथ से मतों की गिनती की जाए।” उन्होंने कहा मतों की दोबारा गिनती का फैसला राज्य के नतीजे का राष्ट्रीय स्तर पर महत्व को देखते हुए किया गया है। (एजेंसी)