vaccination
Representative Image

    Loading

    अमेरिका: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से फैल  रहा है मरीजों के आकड़े बढ़ते ही जा रहते है। भारत समेत कई देशों में कोरोना वैक्सीन लोगों को लगाया जा रहा है सरकार ने अब कोरोना वैक्सीन (Vaccination) 45 से कम उम्र के लिए भी शुरू कर दी है। सरकार (Government) लोगों से कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए अपील कर रही है। ताकि लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद भी बच सके। वैक्सीनेशन  को लेकर सरकार लोगों को अलग-अलग तरीकों से प्रेरित किए जा रहे हैं। कई देशों के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए ऑफर (Offer) दे रही है। ताकि लोग ऑफर के लालच में आकर वैक्सीनेशन लगवाये। इंटरनेट (Internet)  के जरिये भी लोगों को बताया जा रहा है समझाया जा रहा है। सेलिब्रिटी (Celebrity) भी कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे है लोगों को लगातार प्रेरित कर रहे हैं।

    लोगों को वैक्सीनेशन के लिए कई ऑफर और गिफ्ट भी दे रहे है। लेकिन अमेरिका (America) ने लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए ऐसा ऑफर दिया है कि सभी देशों को पीछे छोड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के ओहियो शहर (Ohio City) के गवर्नर ने घोषणा की है कि यहां के लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने पर 10 लाख रुपए तक जीत सकते हैं। यह सचमुच हैरान करने वाली बात है लेकिन गवर्नर माइक ड्वीन ने यह कहा है कि 26 मई से कोरोना वायरस रिलीफ फंड्स में यह लॉटरी की घोषणा की जाएगी। इस लॉटरी में वे सभी लोग शामिल होंगे जिन्होंने कम से कम एक बार कोरोना वैक्सीन लगवाई होगी।

    वैक्सीनेशन लगवाये हुए लोगों के लिए यह ऑफर अगले पांच हफ्तों तक रहेगा। उन्होंने बताया कि इसमें पूरे 50 लाख रुपये खर्च किये जायेगे। यह ऑफर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए है। यह लॉटरी का लकी ड्रॉ बुधवार को निकला जायेगा। ऐसे ऑफर अमेरिका केओहियो  शहर के अलावा कई और देश दे रहे  हैं।