Gulf Flight Updates : Oman bans flights from 24 countries including India and Pakistan amid rising corona cases
File

    दुबई: ओमान (Oman) ने भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) समेत 24 देशों से यात्री विमानों (Plane) के देश में प्रवेश पर अनिश्चितकाल तक के लिए बृहस्पतिवार को रोक लगा दी। कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के खाड़ी देश के प्रयासों के तहत यह फैसला किया गया है। सल्तनत के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से घोषणा की गई कि अगले नोटिस तक उड़ानों पर रोक लगाई गई है।

    इसने कहा कि यह फैसला कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे देश के उपायों के मद्देनजर लिया गया है। सूची में शामिल अन्य देशों में ब्रिटेन, ट्यूनीशिया, लेबनान, ईरान, इराक, लीबिया, ब्रुनेई, सिंगापुर, इंडोनेशिया, फिलीपीन, इथियोपिया, सूडान, तंजानिया, दक्षिण अफ्रीका, घाना, सिएरा लियोन, नाइजीरिया, गुएना, कोलंबिया, अर्जेंटीना और ब्राजील हैं। इनमें से कुछ देशों से आगमन पर प्रतिबंध 24 अप्रैल से ही लागू हैं।

    ओमान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,675 नये मामले सामने आए थे जिसके बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 2,80,235 हो गए। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 3,356 लोगों की मौत हो चुकी है।