Death toll from Corona in Mexico crosses one lakh
File Photo

    ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में कोविड-19 (COVID-19) से एक दिन में 212 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या ने शुक्रवार को नयी ऊंचाई को छू लिया। वहीं देश में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 10 लाख से अधिक हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 212 रोगियों की मौत हुई हैं। इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक 201 रोगियों की मौत हुई थी।

    आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या 16,004 जबकि संक्रमितों की तादाद 1,000,543 है। डीजीएचएस के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, “हमने देशव्यापी कर्फ्यू लागू करने का प्रस्ताव रखा है क्योंकि फिलहाल जारी लॉकडाउन संक्रमण के चक्र को तोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है।”

    डीजीएचएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 15 दिनों का देशव्यापी कर्फ्यू सबसे अच्छा कदम हो सकता है। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “यह (महामारी) एक युद्ध है और युद्ध में आप मानवाधिकार कारक पर विचार नहीं करते।”

    इस बीच, सेना के जवान लगातार नौवें दिन पुलिस के साथ लॉकडाउन कार्यान्वय के लिये संघर्ष करते दिखे। पुलिस ने कहा कि कोविड नियमों का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकलने वाले सैकड़ों लोगों को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया और उन पर जुर्माना लगाया गया। (एजेंसी)