Jail sentence to Hong Kong's big media tycoon and pro-democracy supporter Jimmy Lai Jailed, was involved in demonstrations against the government in 2019
File

Loading

हांगकांग: सोमवार सुबह हांगकांग के राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मीडिया टाइकून जिमी लाइ को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी देते हुए लाई ने कहा है कि विदेशी शक्तियों के साथ मिली भगत के संदेह पर लाई को गिरफ्तार किया गया है।  

लाइ के करीबी, मार्क साइमन ने ट्विटर पर लिखा, “विदेशी शक्तियों की मिली भगत के लिए जिमी लाइ को गिरफ्तार किया जा रहा है।”

रिपोर्ट्स के अनुसार, हांगकांग पुलिस ने एक बयान में कहा कि सात लोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के उल्लंघन के संदेह में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन गिरफ्तार किए गए लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया है।

हांगकांग के लोकप्रिय टैब्लॉयड एप्पल डेली के मालिक, लाइ , हांगकांग में एक लोकतंत्र समर्थक व्यक्ति हैं और नियमित रूप से चीन के सत्तावादी शासन की आलोचना करते हैं। पुलिस ने लाइ और उनके बेटे के घर, साथ ही साथ लाइ द्वारा स्थापित, मीडिया समूह नेक्स्ट मीडिया के अन्य सदस्यों के भी घरों की खोज की गई है । 71 वर्षीय लाइ, चीनी शासित शहर और बीजिंग के प्रबल आलोचक के रूप में सबसे प्रमुख लोकतंत्र कार्यकर्ताओं में से एक रहे हैं। बता दें, 30 जून की आधी रात से हांगकांग में व्यापक कानून लागू किया गया था।