ह्यूस्टन गोलीबारी : एक पुलिस अधिकारी की मौत, एक अन्य घायल

Loading

ह्यूस्टन (अमेरिका). घरेलू कलेश को निपटाने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस पर एक व्यक्ति ने गोलियां चला दी, जिसमें ह्यूस्टन के एक अधिकारी की मौत हो गई। वहीं एक किशोर और एक अन्य अधिकारी घायल हो गए। पुलिस प्रमुख आर्ट एसेवेडो (Art Acevedo)ने बताया कि पुलिस टीम सूचना के बाद दक्षिण पश्चिम ह्यूस्टन स्थित एक अर्पाटमेंट में सुबह आठ बजे पहुंची । वहां उन्हें एक महिला मिली, जिसने बताया कि वह घर छोड़ रही हैं लेकिन उसका पति उसे सामान नहीं लेने दे रहा।

एसेवेडो ने एक संवाददाताा सम्मेलन में बताया कि करीब डेढ़ घंटे बाद महिला के 14 वर्षीय बेटे ने दरवाजा खोला और 51 वर्षीय एलमर मानजानो (Elmer Manzano) ने बाहर आकर अधिकारियों पर गोलियां चला दी, जिसका अधिकारियों ने भी जवाब दिया। उन्होंने बताया कि सर्जेंट हैरोल्ड प्रेस्टन (65) (Harold Preston) के सिर सहित शरीर में कई जगह गोलियां लगी थी और अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि एक अन्य अधिकारी कोर्टनी वॉलर के बांह में गोली लगी है और अब उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि मानजानो और किशोर, दोनों को गोली लगी है और उनकी जान को कोई खतरा नहीं है। इस बीच, एक अन्य घटनाक्रम में, फ्लोरिडा में एक व्यक्ति ने मजाक-मजाक में अपने जुड़़वा भाई को गोली मार दी।

पिनैलस काउंटी जेल के रिकॉर्ड के अनुसार 23 वर्षीय थॉमस पार्किंसन फ्रीमैन को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार दो भाई और उनका एक दोस्त कार पार्किंग में लगी एक कार में बैठकर मजाक कर रहे थे, जब मैथस ने अपनी बंदूक निकाल थॉमस पर तान दी, जिसके जवाब में थॉमस ने भी अपनी बंदूक निकाल मैथस पर तानी, जो चल गई और गोली सीधा मुंह में लगी। थॉमस का कहना है कि उसका अपने भाई की हत्या करने का कोई इरादा नहीं था और उसे नहीं पता कि बंदूक कैसे चल गई।(एजेंसी)