Hurriyat Conference said - ready to fully support India-Pakistan peace initiative

    श्रीनगर: हुर्रियत कांफ्रेंस (Hurriyat Conference) में मीरवाइज उमर फारूक (Mirwaiz Umar Farooq) की अगुवाई वाले नरमपंथी धड़े ने मंगलवार को कहा कि वह भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच उन सभी पहलों का पूरा समर्थन करने को तैयार है जिनका लक्ष्य इस उपमहाद्वीप में शांति लाना है। यहां जारी एक बयान में हुर्रियत के इस धड़े ने कहा कि नियंत्रण रेखा (LoC) संघर्ष विराम (Ceasefire) का पालन करने पर भारत एवं पाकिस्तान के बीच सहमति, बाद के बयान एवं उनके कृत्य दोनों पड़ोसियों के बीच संबंधों में सकारात्मक बदलाव का संकेत करते हैं।

    उसने कहा, ‘‘ हुर्रियत हमेशा दोनों देशों के बीच उन पहलों का समर्थन करने के लिए तैयार था और है जिनका लक्ष्य इस उपमहाद्वीप के लोगों के लिए शांति एवं समृद्धि लाना तथा कश्मीर विवाद का निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण समाधान करना है।” उसने कहा कि वह दोनों देशों के बीच दोस्ताना पड़ोसी संबंध की दिशा की ओर झुकाव का ‘बहुत स्वागत’ करता है।

    भारत और पाकिस्तान ने 25 फरवरी को घोषणा की थी कि वे जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा एवं अन्य सेक्टरों में संघर्ष-विराम के सभी समझौतों का कड़ाई से पालन करने पर राजी हुए हैं।