I am ready to give up if the election results are 'accurate': Trump

 वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अगर चुनाव नतीजे (Election Results) ‘सटीक’ (Accurate) निकलते हैं तो वह हार (Defeat) स्वीकार करने को तैयार हैं। हालांकि उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में बड़े पैमाने पर धांधली होने और चुनावी कदाचार होने के आरोप दोहराए हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के नेता जो बाइडन (Joe Biden) ने मौजूदा राष्ट्रपति तथा रिपबल्किन (Republican) नेता डोनाल्ड ट्रंप को तीन नवंबर को हुए चुनाव में हार का स्वाद चखाया था। ट्रंप ने इस हार को अस्वीकार करते हुए चुनाव नतीजों को कानूनी चुनौती दी थी।

ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस (White House) में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने समर्थकों से कहा, ”मैं चुनाव में हार का बुरा नहीं मानता। मैं निष्पक्ष तथा स्वतंत्र रूप से हुए चुनाव में मिली हार को स्वीकार कर लेता। मैं बस यही चाहता हूं कि अमेरिकी जनता के साथ धोखा न हुआ हो। लिहाजा, हमारे पास इसके सिवा कोई विकल्प नहीं था।” उन्होंने कहा, ”मैं चुनाव नतीजे सटीक निकलने पर हार स्वीकार करने को तैयार हूं। मुझे उम्मीद है कि बाइडन भी ऐसा ही चाहते होंगे।”