3 groups filed a case challenging Trump's 'this order' in America...

एरी (अमेरिका): अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने भरोसा जताया कि अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) में वह 2016 के मुकाबले बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे। उन्होंने समर्थकों से अपने प्रति​द्वंद्वी जो बाइडेन को इसमें ‘‘करारी” शिकस्त देने की अपील की।

यहां एक चुनाव रैली में अपने एक घंटे के संबोधन में ट्रम्प ने दोहराया कि अगर उनके प्रतिद्वंद्वी बाइडेन और उपराष्ट्रपति उम्मीदवार तथा सीनेटर कमला हैरिस की जीत होती है तो वे दोनों अमेरिका को एक समाजवादी देश बना देंगे।

ट्रम्प ने पेन्सि​लवेनिया में अपने समर्थकों से कहा, ”तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में बाइडेन को करारी शिकस्त देकर इन अमीर एवं उदार पाखंडियों को संदेश देने का समय आ गया है। घर से बाहर निकलिये और मतदान करिये।”

हजारों समर्थकों की उपस्थिति एवं सर्द रात में बड़ी तादाद में लोगों के इंतजार से गदगद एवं उत्साहित ट्रम्प ने कहा कि तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में उनकी जीत 2016 की जीत से बड़ी होने जा रही है।

समर्थकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ट्रम्प ने कहा, ”यह चार साल पहले की अपेक्षा बड़ी जीत होने जा रही है। बहुत अधिक उत्साह है।” बाइडेन चुनाव में आगे हैं । वैसे ट्रम्प की रैलियों में — खास तौर से उन राज्यों में जहां मुकाबला कड़ा है — भारी भीड़ एकत्र हो रही है।