I'm not a fan of Megan Merkel, best wishes to Prince Harry: Trump

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के नागरिकों से मतदान की अपील को लेकर ‘टाइम’ द्वारा बनाई 100 वीडियो में ससेक्स ऑफ डचेस मेगन मर्केल (Megan Merkel) और प्रिंस हैरी (Prince Harry) द्वारा भाग लिए जाने के बाद बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने मर्केल पर निशाना साधा। वीडियो के बारे में पूछे जाने पर ट्रम्प ने कहा कि मैं उनका (मर्केल) प्रशंसक नहीं हूं……मैं प्रिंस हैरी को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, उन्हें इसकी जरूरत पड़ने वाली है।

मूल रूप से अमेरिकी मेगन ने वीडियो में चार साल में आने वाले चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया, ‘‘जब हम मतदान करते हैं, तो हमारे मूल्यों पर अमल होता है और हमारी आवाज सुनी जाती है।” ससेक्स ऑफ ड्यूक प्रिंस हैरी ने अमेरिकियों से ‘‘अभद्र भाषा, गलत सूचना और ऑनलाइन नकारात्मकता को अस्वीकार करने की अपील की।”

मेगन और हैरी में से किसी ने डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) का नाम नहीं लिया लेकिन कुछ लोगों ने ऐसा अंदाजा लगाया है कि वे अपने बयान से ट्रम्प पर निशाना साध रहे थे। व्हाइट हाउस (White House) में इस वीडियो के संबंध में सवाल किए जाने पर ट्रम्प ने कहा, ‘‘ मैं उनका प्रशंसक नहीं हूं और उन्होंने (मेगन ने) यह सुना भी होगा। लेकिन मैं हैरी को शुभकामनाएं देना चाहूंगा ।

उन्हें इसकी जरूरत पड़ने वाली है।” महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी ने लॉस एंजिलिस में पली-बढ़ी अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल से 2018 में एक शाही समारोह में शादी की थी । जनवरी में इस दम्पत्ति ने शाही परिवार छोड़ने और उत्तरी अमेरिका में बसने की घोषणा की थी।