Imran Khan's top aide resigns amid allegations of corruption

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के विशेष सूचना एवं प्रसारण सहायक लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) आसिम बाजवा (Asim Bajwa) ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पाकिस्तान की सेना के पूर्व प्रवक्ता बाजवा ने कहा, ‘‘ मैंने माननीय प्रधानमंत्री से सूचना एवं प्रसारण पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करने का अनुरोध किया। उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया।” डॉन अखबार के अनुसार हालांकि वह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा प्राधिकरण के अध्यक्ष पर बन रहेंगे।

वह दक्षिणी कमान के कमांडर रह चुके हैं। बाजवा ने खान को एक महीने से अधिक समय पहले अपना इस्तीफा सौंपा था। तब खान ने बाजवा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था और उनसे विशेष सहायक के पद पर बने रहने को कहा था। उससे पहले एक वेबसाइट में खबर छपी थी कि विदेशों में अपनी पत्नी, बेटों और भाइयों का कारोबार स्थापित करने में उन्होंने अपने पदों का दुरूपयोग किया था।

वेबसाइट में कहा गया है कि बाजवा के छोटे भाइयों ने 2002 में अपना पहला पापाज पिज्जा रेस्तरां खोला था । उसी साल बाजवा ने जनरल परवेज मुशर्रफ के कार्यकाल में लेफ्टिनेंट जनरल की तरह काम करना शुरू किया था।

उसमें दावा किया गया है कि पिज्जा रेस्तरां फ्रैंजाइजी के लिए डिलीवरी ड्राइवर के रूप में काम शुरू करने वाले उनके भाई नदीम बाजवा (53) तथा तीन अन्य भाइयों, पत्नी फार्रूख जेबा और तीन बेटों का अब एक बड़ा कारोबार साम्राज्य है। चार देशों में उनकी 99 कंपनियां हैं। उनमें 3.99 करोड़ डॉलर के 133 रेस्तरां का पिज्जा फ्रैंजाइजी भी है।