In a gesture threatening Trump, a picture of a drone attack while playing golf is viral

Loading

तेहरान: ईरान (Iran) के सर्वोच्च धार्मिक गुरु (Supreme Leader) अयातोल्लाह अली खमैनी (Ayatollah Ali Khamenei) का ‘फ़र्ज़ी’ ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) संस्पेंड (Suspended) कर दिया गया है। ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि यह एक फर्जी अकाउंट था, जो शुक्रवार को ईरान के सर्वोच्च नेता की वेबसाइट (Website) पर एक लिंक पर ले गया था जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जैसा दिखने वाले गोल्फ खेलते हुए शख्स को ड्रोन द्वारा लक्षित किया जा रहा है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस पोस्ट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम लिए बगैर इशारों-इशारों में बदला लेने की धमकी दी गई थी। फोटो में लाल टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति गोल्फ खेलते दिखाई दे रहा है। फोटो के ऊपर लिखा था- ‘बदला’। सोशल मीडिया पर वायरल, इस पोस्ट को ट्रंप को धमकी इसलिए भी माना जा रहा है कि राष्ट्रपति रहते हुए ट्रंप ने ही ईरान के सर्वोच्च कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी (General Qasim Soleimani) पर हमले के आदेश दिए थे।

दरअसल, 3 जनवरी 2020 को सुलेमानी पर बगदाद में मिसाइल से हमला हुआ था जिसमें उनकी मौत हो गई थी। घटना के बाद ईरान में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया था। जनरल सुलेमानी को ईरान में राष्ट्रपति रूहानी से भी ज्यादा लोकप्रिय माना जाता था। इसके बाद ईरान ने इस कत्ल का बदला लेने का ऐलान किया था।

बताया जा रहा है कि, जिस फोटो को पोस्ट किया गया है उसमें दो समानताएं हैं, गोल्फ खेल रहे व्यक्ति के बालों का रंग ट्रंप के बालों के रंग से मिलता है और गोल्फ कोर्स भी वैसा ही नजर आता है जैसा अमेरिका के फ्लोरिडा में ट्रंप के रिजॉर्ट मार-ए-लेगो में है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद फिलहाल मार-ए-लेगो में ही रह रहे हैं।