In an online meeting on Corona in South Africa suddenly a woman appears naked, official justifies it

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना (Corona) महामारी के बीच कई प्राइवेट कंपनियां घर से काम कर रहे हैं। तो वहीं कई देशों की सरकारें और अधिकारी इन-पर्सन मीटिंग (Meeting) की जगह ऑनलाइन मीटिंग (Online Meeting) कर रहे हैं। ऐसे में ऑनलाइन मीटिंग के लिए जूम ऐप (Zoom App) एक अहम जरिया बनकर उभरा है। वहीं ऑनलाइन मीटिंग में एक अनजानी हरकत की वजह से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एक अधिकारी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, जूम मीटिंग के दौरान एक अधिकारी की पत्नी उसके पीछे बिना कपड़ों के यानी के न्यूड होकर खड़ी हो गई और यह कैमरे में कैद हो गया। जिसके बाद ये मामला अब तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को साउथ अफ्रीका के ईस्टर्न कैपे में कोरोना वायरस से हो रही मौतों पर चर्चा करने के लिए नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के नेता डिजिटल मीटिंग कर रहे थे, इनमें Xolile Ndevu भी अन्य 23 सदस्यों में शामिल थे। लेकिन जिस समय Xolile Ndevu ये बता रहे थे कि, कोरोना वायरस से निपटने के लिए ईस्टर्न केप में कैसे स्थानीय डॉक्टरों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। तभी अचानक से उनकी पत्नी पीछे से बिना शरीर पर कपड़े के नग्न अवस्था में दिखाई देने लगी। इसे देख मीटिंग में मौजूद तमाम सदस्य चौंक गए और  Xolile Ndevu को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। 

    इसके बाद फ़ौरन ही कमेटी की चेयरपर्सन फेत मुथांबी (Faith Muthambi) ने उन्हें टोका और इस ऑनलाइन मीटिंग को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि, फेथ ने Ndevu से कहा, “आपके पीछे एक महिला मौजूद है जिसने सही तरह के कपड़े नहीं पहने हैं। हम सबको ऑनलाइन वे दिखाई दे रहा है। क्या आप प्लीज उन्हें बताएंगे कि आप फिलहाल एक ऑनलाइन मीटिंग में हैं और यह हम सबको डिस्टर्ब कर रहा है।” 

    रिपोर्ट के मुताबिक, मामले को भांपते ही Ndevu ने हाथों से चेहरे को ढंक लिया। उन्होंने फौरन जवाब देते हुए कहा, “सॉरी, मेरा ध्यान कैमरे पर था और पीछे की तरफ नहीं। मैं शर्मिंदा हूं।” 

    Ndevu ने कहा कि, यह ऑनलाइन टेक्नोलॉजी हमारे लिए बिकुल नया है और हम अभी इसे ठीक तरह से यूज़ करना सीख रहे हैं। वैसे ये मीटिंग रात 10 बजे तक खत्म हो जानी चाहिए थी, मीटिंग करीब 7 बजे से चल रही थी। मेरी पत्नी बाथरूम में थी और वे इस बात से अनजान थी कि मीटिंग अब भी जारी है।