In Pakistan, Imran Khan's minister Tariq Bashir Cheema uses his influence to get the family Corona Vaccinated, now it is getting gritty, watch video
Image:Twitter

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में एक केंद्रीय मंत्री (Minister) मंगलवार को उस समय विवादों में घिर गए जब ऐसे वीडियो (Video) क्लिप सामने आए जिनमें उनके परिवार (Family) के सदस्य कोविड-19 टीका (Covid-19 Vaccine) लगवाते हुए दिख रहे हैं। इंटरनेट का उपयोग करने वाले लोगों ने मंत्री की आलोचना की और आरोप लगाया कि उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी बारी से पहले टीकाकरण (Vaccination) कराया है।

    वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि एक नर्स आवास मंत्री तारिक बशीर चीमा (Tariq Bashir Cheema) के परिवार के सदस्यों को टीका लगा रही है जो कोविड​​-19 टीकाकरण को लेकर सरकारी नीति का स्पष्ट उल्लंघन प्रतीत होता है। चीमा पाकिस्तान मुस्लिम लीग – क्वैद (पीएमएल-क्यू) नेता हैं और उनकी पार्टी सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की सहयोगी है। पाकिस्तान में टीकाकरण अभियान की शुरुआत दो फरवरी को हुई थी और इसमें अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के साथ ही सामान्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को शामिल किया गया।

    सरकार ने इसमें बदलाव किया और मंगलवार को इसका दायरा बढ़ाते हुए इसमें पचास साल से अधिक उम्र के लोगों को भी शामिल कर दिया। वीडियो क्लिप में लोग टीका लगवाने के बाद थम्स अप करते हुए भी दिखे । एक वीडियो क्लिप में पूर्व मॉडल और टेलीविजन प्रस्तोता इफ्फत उमर को भी देखा जा सकता है। चीमा के एक रिश्तेदार के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट किए थे लेकिन यह अकाउंट अब बंद हो गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद उसे बंद कर दिया गया।

    वीडियो क्लिप सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और लोगों के साथ ही पत्रकारों ने मंत्री पर अपनी बारी की प्रतीक्षा किए बिना टीका लगवाने का आरोप लगाया। पत्रकार मेहर तरार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीमा माफी मांगेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री ने अपने परिवार के साथ मिलकर अनैतिक काम किया।