Pakistan will resume trade with India, Imran Khan's cabinet gives green signal: report

    नई दिल्ली: हाल ही में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के रिश्तों में नरमी आई है। खबर है कि, पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) के नैशनल डे (National Day) के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को शुभकामनाएं दी हैं। ABP न्यूज़ की रिपोर्ट में सरकार के सूत्रों के हवाले से कहा है कि, पीएम मोदी ने इमरान खान को शुभकामनाएं दीं।

    बता दें, इससे पहले, पीएम मोदी ने 20 मार्च को इमरान खान के कोरोना पॉज़िटिव होने की खबर को लेकर उनके जल्द ठीक होने की कामना की थी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।” 

    दरअसल, युद्धविराम पर हुए समझौते के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में कुछ हद तक नरमी देखी गई है। बताया जा रहा है कि, सिंधु जल आयोग की दिल्ली में फिलहाल बैठक जारी है, ये बैठा अगले दो दिनों तक चल सकती है। 

    इस बीच खबर है, पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ‘हर्ट ऑफ एशिया’ (Heart of Asia) सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस महीने के आखिर में ताजिकिस्तान (Tajikistan) जायेंगे, इस कार्यक्रम में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) के भी पहुंचने की संभावना है। दोनों मंत्रियों के बीच बैठक की अटकलें लगने लगी हैं।

    हालांकि फिलहाल भारत से इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि जयशंकर इस सम्मेलन के लिए ताजिकिस्तान जायेंगे या नहीं और यह कि उनकी पाकिस्तानी समकक्ष के साथ बैठक होने की संभावना है या नहीं।