kotecha

वाशिंगटन. भारतीय (India) मूल के समाजसेवी हरीश कोटेचा (Harish Kotecha) को बेघर बच्चों और युवाओं की जरूरतों को पूरा करने में योगदान के लिए प्रतिष्ठित ‘सैंड्रा नीस लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है।

एक बयान में बताया गया कि ‘नेशनल एसोसिएशन फॉर द एजुकेशन ऑफ होमलेस चिल्ड्रन एंड यूथ (एनएईएचसीवाई) ने ‘हिंदू चैरिटीज फॉर अमेरिका’ (एचसी4ए) के संस्थापक एवं अध्यक्ष कोटेचा को नौ अक्टूबर को अपने 32वें वार्षिक सम्मेलन में सम्मानित किया।

बयान में कहा गया है कि एनएईएचसीवाई का निदेशक मंडल ‘‘एकल आंदोलन को एक अनुकरणीय कार्यक्रम में बदलने की आपकी (कोटेचा की) काबिलियत से प्रभावित है। यह कार्यक्रम अब चार बड़े शहरों में स्थापित है।” कोटेचा ने कहा कि इस पुरस्कार ने एचसी4ए के प्रभाव, सभी स्वयंसेवकों, दान करने वालों, प्रायोजकों और एचसी4ए के शुभचिंतकों को सराहा है। एचसी4ए एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसके तहत बेघर छात्रों को अकादमिक सत्र की शुरुआत में स्कूली शिक्षा संबंधी आवश्यक सामान मुहैया कराया जाता है। इसके अलावा यह कम आय वाले परिवारों के छात्रों को व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए छात्रवृत्ति भी प्रदान करता है।