Court hearing on law recognizing Israel as a 'Jewish nation', Opposition charges - Law will discriminate against minorities
File Pic

Loading

बीरशेबा: इजराइल में भारतीय दूतावास ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों की आवाजाही और एकत्र होने पर लगी पाबंदियों के बीच भारतीय समुदाय को आवश्यक दूतावास सेवाएं मुहैया करने के लिये उन तक पहुंचने की एक अनूठी पहल शुरू की है। भारतीय दूतावास के कर्मचारी सप्ताह में एक बार देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करते हैं, ताकि दूतावास सहायता चाह रहे भारतीयों और भारतीय मूल के इजराइलियों को फौरी जरूरत वाले दस्तावेजों के लिये समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

इराजइल में भारत के राजदूत संजीव सिंगला ने कहा, ‘‘कोविड-19 के मद्देनजर तिमाही लक्ष्यों को हासिल करने के लिये हमारे आंतरिक कार्य को बढ़ाने की खातिर नियमित दूतावास शिविर लगाये जा रहे हैं। हमें लगता है कि दूतावास सेवाएं उन लोगों के करीब और पूरे इजराइल में पहुंचाना बेहतर होगा, जिन्हें इस मुश्किल घड़ी में इसकी सख्त जरूरत है। ” उन्होंने बताया कि भारतीय दूतावास के कर्मचारियों ने पिछले दो हफ्तों में यरूशलम और बीरशेबा का दौरा किया है।

कोविड-19 के मद्देनजर जारी सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ये सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इन सेवाओं के प्रति भारतीय समुदाय में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है और उनमें से कई ने इस व्यक्तिगत संपर्क की सराहना की है जो एक मजबूत संबंध महसूस कराता है। उल्लेखनीय है कि इजराइल में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 74,430 मामले सामने आये हैं जबकि इस महामारी से 546 लेागों की मौत हुई है।  (एजेंसी)