Florida building collapse:159 people still unaccounted
AP/PTI Photo

    ह्यूस्टन/लंदन. अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में बृहस्पतिवार को 12 मंजिला आवासीय इमारत के एक हिस्से के ढहने की घटना के बाद 150 से अधिक लोग लापता हैं जिसमें एक भारतवंशी दंपति और उनकी एक साल की बेटी भी शामिल है। सोमवार को मीडिया ने इस बारे में खबर दी।

    अधिकारियों ने बताया कि 136 मकानों वाली इमारत के 55 मकानों के ढहने की घटना के तुरंत बाद खोज एवं बचाव टीम तत्परता से मलबा हटाने और तलाश अभियान में जुटी हैं। घटना में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। विशाल पटेल (42), उनकी पत्नी भावना पटेल (38) और उनकी एक साल की बेटी ऐशानी पटेल के भी लापता लोगों में शामिल होने का अंदेशा है। विशाल की भतीजी सरीना ने बताया कि भावना पटेल चार महीने की गर्भवती हैं।

    सरीना ने बताया कि परिवार से आखिरी बार बातचीत उसने फादर्स डे के मौके पर की थी। उसने बताया कि घटना के वक्त वे घर पर ही थे। उसने कहा, ‘‘उन्हें कई बार फोन करने का प्रयास किया, उन्हें संदेश भेजे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।” ब्रिटिश मीडिया के अनुसार भावना ब्रिटिश और अमेरिकी नागरिक हैं।

    पटेल के परिवार की पारिवारिक मित्र उमा कन्नायन ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग इंडिया (बीबीसी) को बताया कि वे बहुत मिलनसार थे और समुदाय के धार्मिक गतिविधियों में शामिल होते थे।

    यूएसए टुडे ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि रविवार तक नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है और 150 से अधिक लोग अब भी लापता हैं। 24 जून को मियामी बीच से करीब सात मील दूर चैंपियन टावर साउथ कोंडो में एक इमारत का आंशिक हिस्सा ढह गया जिसमें नौ लोगों की मौत हुई है और 150 से अधिक लोग लापता हैं।