Indian mother born to Covid-19 gives birth to child
Representative Image

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में एक भारतीय महिला (Indian Woman) ने अपनी गर्भावस्था (Pregnancy) की अंतिम चरण में कोविड-19 (Covid-19) से जूझने के बाद एक बच्चे को जन्म दिया। गल्फ न्यूज की मंगलवार को छपी खबर के अनुसार मई में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने के बाद असफिया समरीन ने सितंबर में बच्चे को जन्म दिया।

अबू धाबी स्वास्थ्य सेवाएं कंपनी (एसईएचए) ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी घोषणा करते हुये कहा, ‘‘अपनी गर्भावस्था के अंतिम तीन महीनों में कोविड-19 के साथ एक लंबी और कठिन लड़ाई के बाद एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देने वाली असफिया समरीन को बधाई।”

यूएई की आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम ने बताया कि भारतीय महिला ने चमत्कारी रूप से इस बीमारी को मात दिया, जिसने गर्भावस्था के दौरान काफी दिक्कतों का सामना किया।”

एसईएचए ने कहा कि समरीन की दृढ़ता, और कॉर्निच अस्पताल और शेख शेखबाउट मेडिकल सिटी (एसएसएमसी) दोनों की चिकित्सा टीमों की कड़ी मेहनत, समर्पण और देखभाल से यह संभव हो पाया है। हैदराबाद की रहने वाली समरीन अपनी गर्भावस्था के 24वें सप्ताह में थी जब वह छह मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। उसे सात मई को राजधानी के प्रमुख सरकारी प्रसूति अस्पताल कॉर्निच अस्पताल में भर्ती कराया गया।