modi

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (UAE) में 15 वर्षीय एक भारतीय लड़की (Indian Girl) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सम्मान में उनके 70वें जन्मदिन (Birthday) पर एक गीत गाने के लिए काफी प्रशंसा मिल रही है। बृहस्पतिवार को एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां इंडियन हाई स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा और हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की छात्रा सुचेता सतीश ने ‘‘नमो नमो विश्वगुरु भारत” नामक गीत गाया है जिसे हाल ही में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है।

गीत के वीडियो में मोदी के राजनीतिक कैरियर पर प्रकाश डाला गया है, और ‘मेड इन इंडिया’ अभियान पर जोर दिया गया है। इसके अलावा, यह वीडियो दर्शकों को पहाड़, नदी, रेगिस्तान और विभिन्न सांस्कृतिक स्थलों समेत भारत भर की यात्रा कराता है। प्रधानमंत्री मोदी 17 सितंबर को 70 साल के हो गए। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक मलयालम गीतकार और गायक अजय गोपाल ने गीत लिखा, जबकि सुचेता की माँ सुमिता अयलियाथ ने मूल छंद और लय के अनुरूप हिंदी में इसे रूपांतरित किया।

 

सुचेता ने गीत गाया और उनकी आवाज़ के लिए उनकी काफी प्रशंसा हो रही है।” रिपोर्ट में कहा गया है कि दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत डॉ अमन पुरी को बृहस्पतिवार को गीत की एक प्रति भेंट की गई। उन्होंने सुचेता की उनकी आवाज के लिए प्रशंसा की।

इसको लेकर छात्रा ने कहा, ‘‘हमने एक साल पहले इस योजना के बारे में सोचना शुरू किया था। लेकिन जब इसे मलयालम में लिखा गया और रिकॉर्ड किया गया, तो इसे पूरा करने में ज्यादा समय नहीं लगा।” सुचेता के नाम पर कोविड-19 को लेकर 29 भाषाओं में जागरूकता गीत गाने का विश्व-रिकॉर्ड है।