इंडोनेशिया के मंत्री का विवादित बयान कहा, कोरोना आप की बगावती पत्नी की तरह

Loading

जकार्ता: कोरोना वायरस पर इंडोनेशिया के एक मंत्री विवादित बयान के चलते लोगों के निशाने पर आ गए हैं। उन्होंने कोरोना वायरस को बगावती पत्नी बताया हैं। कोरोना वायरस से पत्नी की तुलना करने से मंत्री जी की जमकर आलोचना की जा रही है। हालांकि यह कहा जा रहा है कि उन्होंने ऐसा बयान कोरोना को लेकर लोगों के मन में पैदा हुए भय को खत्म करने के लिए दिया था। आप को बता दें कि यह बात उन्होंने इसी हफ्ते एक यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन संबोधन में कहा था। 

कोरोना को लेकर मंत्री का सेक्सिएस्ट बयान

इंडोनेशिया के सिक्योरिटी मिनिस्टर महमूद महफूद एमडी ने अपने संबोधन में कहा कि हमें कोरोना का सामना हमेशा के लिए करना पड़ सकता है। “हमें हालात से समझौता करके अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत हैं। उन्होंने अपने सहयोगी साथी का किस्सा बताते हए मजाकिया अंदाज में कहा कि , कोरोना हमारी बगावती बीवी की तरह है। शुरुआत में आप उसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, उसके बाद आपको अहसास होता है कि ऐसा नहीं हो सकता है उसके बाद आप उनके साथ जीना सीख लेते हैं।”

 महिला संगठन कर रहे हैं बयान की आलोचना

एमडी के इस तरह की बयानबजी से महिलाओं और यूजर्स ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई हैं। एक यूजर ने कहा कि जकार्ता की तरफ से कोरोना से निपटने में नाकामी को इस गलत तरीके से हल्का-फुल्का करके दिखाने की कोशिश की जा रही है। एक अन्य महिला यूजर ने लिखा की इसके जरिए सरकारी अधिकारियों की मानसिकता का भी पता चलता है। ये सेक्सिएस्ट और अभद्र बयान है। 

आप को बता दें कि दुनिया की चौथी घनी आबादी वाले इस देश में कोरोना को लेकर खतरा बना हुआ है।  इंडोनेशिया में अब तक संक्रमण के 24 हजार मामले सामने आ चुके हैं, वहीं वायरस की चपेट में आकर करीब 1,496 लोगों की मौत हुई है। सरकार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन के लिए सेना के करीब 3 लाख 40 हजार जवानों तैनात कर चुकी हैं।