Israel-Palestine Updates: Palestinian youth killed in firing, Israeli soldiers shot during Palestinian demonstrations in West Bank
File Image:Twitter

    यरूशलम: इजराइल (Israel) के कब्जे वाले वाले वेस्ट बैंक (West Bank) में रिहायशी इलाके में विस्तार के विरोध में हो रहे प्रदर्शन (Protest) के दौरान इजराइली सेना की गोलीबारी (Firing) में शनिवार को फलस्तीन (Palestine) के एक व्यक्ति की मौत (Death) हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    यह प्रदर्शन बेइटा कस्बे के निकट एक चौकी बनाने के विरोध में हुआ। फलस्तीनी इसे इजराइल के भूमि हथियाने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में लोग एक पहाड़ी पर इकट्ठा हो गए। बड़ी संख्या में फलस्तीनी युवाओं ने टायर जलाए और गोलियां, रबर की गोलियां तथा आंसू गैस के गोले दागने वाले सैनिकों पर उन्होंने पथराव किया।

    फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सेना की गोलीबारी में 26 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई जबकि पांच प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। इजराइली सेना ने इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है। यह संघर्ष इजराइल और फलस्तीन के विद्रोही संगठन हमास के बीच 11 दिन चले युद्ध के बाद हुआ है। एक सप्ताह पहले बंद हुई लड़ाई में 250 से अधिक लोग मारे गए जिनसे से अधिकतर लोग फलस्तीन से थे। (एजेंसी)