अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतवंशी अमेरिकियों को नववर्ष, बैसाखी, नवरात्रि की बधाई दी

    Loading

    वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों, (Indian Americans) दक्षिण एशियाई और दक्षिण पूर्व एशियाई नागरिकों को उनके नववर्ष पर शुभकामनाएं दीं। बाइडन ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘(प्रथम महिला) जिल (बाइडन) और मैं दक्षिण एशिया एवं दक्षिण पूर्व एशियाई समुदायों को बैसाखी, (Vaisakhi)  नवरात्रि , (Navaratri) सोनक्रान और इस सप्ताह आगामी नववर्ष की बधाई देते हैं।

    बंगाली, कंबोडियाई, लाओ, म्यांमा, नेपाली, सिंहली, तमिल, थाई और विशु नववर्ष की बधाई।” बाइडन और अमेरिका की प्रथम महिला ने कई सांसदों के साथ वैशाखी के अवसर पर भारतीय मूल के अमेरिकियों और सिखों को बधाई दी। भारतवंशी अमेरिकी सांसद डॉ अमी बेरा ने कहा, ‘‘देशभर के सिख समुदाय को खुशहाल और स्वस्थ वैशाखी की शुभकामनाएं।”

    एक अन्य भारतवंशी सांसद रो खन्ना ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका (America) और दुनिया भर के सिख समुदाय को वैशाखी की शुभकामनाएं।” सांसद फ्रैंक पैलोन ने कहा, ‘‘न्यूजर्सी और दुनियाभर में वैशाखी मना रहे लोगों को शुभकामनाएं।” पैलोन और सांसद जॉन गारामेंडी ने सिख समुदाय के वैशाखी के आयोजन के सम्मान में एक प्रस्ताव पेश किया है। इस अवसर पर अन्य सांसदों ने भी शुभकामनाएं दीं। (एजेंसी)