ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने साइकिल चलाकर कानून का उल्लंघन नहीं किया

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने सप्ताहांत पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की साइकिल यात्रा (Bicycle Ride)का मंगलवार को बचाव किया और कहा कि उन्होंने कोविड-19 (Covid-19) संबंधी निर्देशों का उल्लंघन नहीं किया। प्रधानमंत्री लंदन में अपने कार्यालय सह आवास डाउनिंग स्ट्रीट से सात मील दूर एक पार्क में (Cycling in Olympic Park) साइकिल चलाते हुए नजर आए थे।

स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन पुलिस) की आयुक्त डेमे क्रेसिडा डिक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने साइकिल चलाकर नियमों का उल्लंघन नहीं किया। उन्होंने आगाह किया कि अधिकारी और कड़ाई से नियमों का पालन करवाएंगे क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को ओलंपिक पार्क के पास साइकिल चलाकर प्रधानमंत्री ने नियमों का उल्लंघन नहीं किया और पुलिस प्रमुख ने भी पुष्टि की है कि कानून का उल्लंघन नहीं हुआ। स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में कोविड-19 संबंधी पाबंदी सख्ती से लागू की गयी है।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माना बढ़ाए जाने पर भी चर्चा चल रही है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में 32,200 से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। वहीं विशेषज्ञों ने आगाह किया है देश महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा है कि अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों को कोविड-19 के टीके की पहली खुराक मिल चुकी है।(एजेंसी)