Kabul gurdwara attack: main accused Aslam Farooqui arrested

काबुल: काबुल के गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले को लेकर अफगान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली हैं. इस हमले के मास्टरमाइंड रहे इस्लामिक स्टेट के आतंकी मावलवी अब्दुल्ला उर्फ असलम फारूकी को पुलिस को गिरफ्तार कर लिया हैं. सुरक्षा बलों ने एक विशेष अभियान चलाकर यह कामयाबी पाई हैं.

पाकिस्तानी राष्ट्रीय मावलवी अब्दुल्ला, जो पहले लश्कर-ए-तैयबा (LeT) समूह और फिर तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी समूह से जुड़े हुआ था. अप्रैल 2019 में  ​​अबू उमर खोरासानी की जगह पर असलम फारूकी ISKP प्रमुख बनाया गया था.

बतादें कि 25 मार्च को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक गुरुद्वारा में आतंकी हमला हुआ था. जिसमे 25 लोगों की मौत होगई थी और आठ लोगों घायल हुए थे. गुरुद्वारा में हुए इस हमले की ज़िम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. हमला करने वाले एक हमलावर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था. 

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार अफगान इंटेल एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने एक विज्ञप्ति में आईएस खोरासन प्रमुख को अफगान अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की। जारी में, NDS ने कहा, असलम फारूक के लश्कर और हक्कानी जैसे पाकिस्तान आधारित आतंकी नेटवर्क के साथ संबंध थे.