Kim Jong-Un will threaten America and change hostile policies if not nuclear weapons

मुंबई: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह (Dictator) किम जोंग उन (Kim Jong Un) अपने फ़ैसलों और करतूतों के लिए दुनिया भर में अक्सर चर्च में बने रहते हैं। लेकिन कोरोना (Corona) काल में जब दुनिया के ज़्यादातर देश इसके इलाज के उपाय ढूंढने में लगे हैं। तो वहीं अपनी सनक दिखते हुए किम ने नार्थ कोरिया में कड़े नियम लागू कर दिए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, किम के सख्त कोरोना नियमों की अनदेखी कर हाल ही में नियम उल्लंघन के आरोप में एक 50 साल के व्यक्ति को फायिंग स्क्वाड ने सरे आम गोली मार दी गई।  

मृतक पर था तस्करी का आरोप 

खबर है कि, उत्तर कोरिया के सैनिकों ने जिस व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से गोली मारी, वो शख्स कोरोना रूल्स  को तोड़ते हुए चीन से सामान की तस्करी करते हुए पकड़ा गया था। दरअसल उत्तर कोरिया ने अपनी सीमा को मार्च महीने से ही आधिकारिक रूप से बंद करके रखा हुआ है। लेकिन बावजूद इसके वो अपने चीनी पार्टनर के साथ कई महीनों से सीमा पर तस्करी कर रहा था। कुछ उत्तर कोरिया के बार्डर गार्ड्स (Border Guards) पर भी तस्करी (Smuggling) में शामिल होने के आरोप लगे थे। जिसके बाद से किम जोंग ने अपनी सेना के स्पेशल स्क्वाड (Special Squad) को सीमा इलाके में तैनात कर दिया है। 

डर पैदा करना चाहते हैं किम  

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेडियो फ्री एशिया ने बताया की किम कोरोना नियमों को लेकर उत्तर कोरिया के लोगों में डर पैदा करना चाहते हैं ताकि नियमों का उल्लंघन न हो सके और कोई भी व्यक्ति कोरोना पाबंदियों को न तोड़े। 

चीन बॉर्डर पर एंटी एयरक्राफ्ट बंदूकों को तैनात कर दिया 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम ने अपनी सनक का एक और उद्धरण दिखते हुए अपने नागरिकों में डर पैदा करने के लिए चीन बॉर्डर पर एंटी एयरक्राफ्ट बंदूकों को भी किम ने तैनात कर दिया है। यह गन सीमा से 0.6 मील के भीतर किसी भी व्यक्ति को टारगेट कर सकतीं हैं। किसी भी व्यक्ति के नियम तोड़ने पर तत्काल गोली मारने के आदेश हैं। हालांकि नार्थ कोरिया लगातार यह कहता आया है कि उनके वहां अब तक एक भी कोरोना मामला सामने नहीं आया है। लेकिन जानकार मानते हैं कि यह मुमकिन नहीं है। दरअसल उत्तर कोरिया में बेहद सख्त सेंसरशिप है जिसके चलते अक्सर उत्तर कोरिया की अधिकतर मामलों में सही जानकारी नहीं मिल पाती है। 

सीमा कर दी है बंद 

रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना वायरस सामने आने के बाद से ही किम ने उत्तर कोरिया ऐ लगने वाली चीन की सीमा और अपने देश  बॉर्डर सील कर रखे हैं जिसके चलते लोगों तक कई ज़रूरी चीज़ें नहीं पहुंच पा रहीं हैं। लोग काफी परेशान हैं इसलिए चीन के रास्ते तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। लोगों के ऐसे माहौल में उत्तर कोरिया को चोरी-छिपे छोड़ चीन जाने की बातें भी सामने आईं हैं।