Kurdish and Turkish-backed fighters clash in Syria's northern region, killing 11
Representative Picture

बेरूत: सीरिया (Syria) के उत्तरी इलाके में कुर्द लड़ाकों (Kurdish Fighters) एवं तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों (Turkey-backed Opposition Gunmen) के बीच जबरदस्त संघर्ष में कम से कम 11 लड़ाके मारे गये हैं। विपक्षी युद्ध निगरानी एवं कुर्द प्रवक्ता ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

पिछले साल अक्टूबर में तुर्की सेना (Turkey Army) के उत्तरी ​सीरिया में हमला करने के बाद से कुर्दों के नेतृत्व वाली सीरियाई लोकतांत्रिक बलों एवं तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों के बीच गोलाबारी एवं गोलीबारी आम बात है। तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों को सीरियाई राष्ट्रीय सेना के नाम से भी जाता है।

ब्रिटेन (Britain) स्थित विपक्षी युद्ध निगरानी संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यून राइट्स’ ने बताया कि ईन इशा शहर के निकट सीरियाई लोकतांत्रिक बलों के ठिकानों पर तुर्की समर्थित बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसके बाद सोमवार की रात यह झड़प हुयी।

ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि इस संघर्ष में तुर्की समर्थित लड़ाकों के 11 सदस्य मारे गये और कुर्द बलों के लोग भी इस संघर्ष में या तो मारे गये हैं अथवा घायल हुये हैं । सीरियाई लोकतांत्रिक बलों के प्रवक्ता मरवान कामिशलो ने झड़प की पुष्टि की। हालांकि, बल के कितने जवान मारे गये हैं, इस बारे में कुछ भी कहने से उन्होंने इंकार कर दिया ।