Lahore's biggest electronic market catches fire, businessmen lose billions of rupees
Image: Twitter

लाहौर: लाहौर (Lahore) के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक मार्केट (Electronic Market) में जबरदस्त आग (Fire) लग गयी जिससे सैकड़ों दुकानें जल कर खाक हो गयी और व्यवसायियों को अरबों रुपये का नुकसान हुआ है। लाहौर के हफीज सेंटर (Hafiz Centre) में रविवार को यह आग लगी। हफीज सेंटर एक व्यवसायिक केंद्र है जो प्रसिद्ध लिबर्टी चौक गुलबर्ग में स्थित है और जहां मोबाइल फोन, लैपटॉप एवं कम्प्यूटर की करीब एक हजार दुकानें एवं गोदाम हैं।

नौसेना के सहयोग से इस आग पर करीब 20 घंटे के बाद काबू पाया जा सका। आपात दल ने अपने अभियानों में कम से कम 25 लोगों को वहां से बचाया और हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दुकानों के मालिकों को रोते विलखते देखा गया जो आग के कारण राख में तब्दील हुयी अपनी दुकानों को निहार रहे थे। कुछ दुकानदार अपने जीवन को खतरे में डाल कर सामानों की सुरक्षा के लिये इमारत में दाखिल हो गये।

हफीज सेंटर यूनियन के अध्यक्ष शेख फैयाज ने बताया कि इमारत की दूसरी मंजिल से यह आग ऊपर के मंजिलों की तरफ फैली और ऊपर के तीन मंजिलों को इस आग ने अपनी चपेट में ले लिया जबकि दर्जनों आपात स्थिति विशेष वाहन एवं कई दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी ओर से जानकारी दिये जाने के बाजवूद दमकल गाड़ियां करीब एक घंटा देरी से पहुंची।