Landslide in Nepal, 40 people missing
File

Loading

काठमांडू: नेपाल (Nepal) के सिंधुपालचोक (Sindhupalchok) जिले में शुक्रवार को भूस्खलन (Landslide) से 11 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य लापता हो गये। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पूर्वी काठमांडू के पूर्व में 130 किलोमीटर दूर सिंधुपालचोक जिले में जुगल ग्रामीण नगर पालिका क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह भूस्खलन हुआ। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को नेपाल सेना एक हेलीकॉप्टर से जिला मुख्यालय लेकर गई है जहां उनका इलाज चल रहा है।

काठमांडू पोस्ट (Kathmandu Post) ने पुलिस उपाधीक्षक माधव प्रसाद के हवाले से एक खबर में बताया कि घायलों में से चार को चौतारा स्थित जिला अस्पताल जबकि एक अन्य को काठमांडू स्थित सिविल अस्पताल ले जाया गया है। पांच बच्चों, चार पुरुषों और दो महिलाओं के शव घटनास्थल से बरामद कर लिये गये है। अधिकारी ने बताया कि पांच परिवारों के कुल 27 लोग लापता है और 13 मकान मलबे में दब गये।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया, ‘‘12 से अधिक मकान पूरी तरह से नष्ट हो गये जबकि 30 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। हम अभी भी इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि घटना में कितने लोग लापता हैं।”  (एजेंसी)