26 countries appeal for removal of sanctions from US, Western countries to tackle Covid-19

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामलों में एक बार फिर वृद्धि की आशंका के बीच लंदन (London) में दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है। स्थानीय परिषद के नेताओं और सरकारी अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद लंदन के महापौर (Mayor) सादिक खान (Sadiq Khan) ने शुक्रवार को कहा कि इस बात को लेकर चिंता जतायी गई कि ब्रिटेन की राजधानी में संक्रमण के प्रसार में तेजी के चलते सख्त उपाय करना आवश्यक हो जाएगा।

खान ने कहा, ” यह लंदन में बढ़ रहा है, ऐसे में वायरस के प्रसार को काबू करने के लिए जल्द ही अतिरिक्त उपाय करने की आवश्यकता होगी।” उन्होंने कहा, ” हम कुछ ऐसे उपायों के बारे में विचार करेंगे जोकि पहले से ही ब्रिटेन के अन्य भागों में लागू किए गए हैं। मेरा निश्चित तौर पर यह विचार है कि हमें इस वायरस को फिर से फैलने देने का इंतजार नहीं करना चाहिए, जैसा कि छह महीने पहले हुआ था।”

महापौर ने इस बात की भी पुष्टि की कि इस बार नए साल की पूर्व संध्या पर थेम्स नदी के किनारे होने वाला आतिशबाजी का कार्यक्रम नहीं होगा। इस कार्यक्रम में हर साल करीब एक लाख से भी अधिक लोग जुटते रहे हैं।

लंदन में पिछले सात दिनों में संक्रमण के मामले प्रति एक लाख की संख्या पर 18.8 से बढ़कर 25 हो गए हैं। वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी डर जताया कि देश में एक बार फिर वायरस के मामलों के बढ़ने की आशंका है।