Lucha Libre Wrestlers in Mexico are urging people to wear masks, watch video
Image: Twitter

    मुंबई: दुनिया भर में तेज़ी के साथ कोरोना वायरस (Corona Virus) पर लगाम लगाने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। कई देशों में बड़ी ही तेज़ी के साथ वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान चलाए जा रहे हैं। ऐसे में कई देशों में मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य है और मास्क न लगाने पर भारी फाइन भी वसूला जा रहा है। कई देशों के प्रशासन लोगों से मास्क लगाने के लिए अलग-अलग तरीकों से अपील कर रहे हैं। ऐसे में मेक्सिको में रास्तों पर प्रोफेशनल रेसलर लोगों को अपने हाथों से मास्क लगा रहे हैं।

    सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो में देखा जा सकता है कि कई रेसलर्स सड़कों पर उतर आए हैं और लोगों को अपने हाथों से रेसलिंग वाले अंदाज़ में मास्क पहना रहे हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको के मशहूर लूचा लिब्रे (Lucha Libre) रेसलर्स लैटिन अमेरिका के जानेमाने खाद्य बाजार में पहुंचे और लोगों को रेसलिंग वाले अंदाज़ में मास्क पहनाए। उन्होंने ना सिर्फ लोगों को मास्क पहनने का आग्रह किया बल्कि इन रेसलर्स ने बिना मास्क पहने जो कोई भी दिखाई दिया उन्हें पकड़-पकड़ कर मास्क पहनाए।

    लोगों को पकड़ कर मास्क पहने का वीडियो रॉयटर्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, “लूचा लिब्रे रेसलर्स मेक्सिको में लोगों से मास्क लगाने का आग्रह करते हुए।” इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद कई लोगों ने इस वीडियो पर मज़ेदार रिएक्शन दिए हैं।

    ट्विटर पर ये वीडियो काफी लाइक भी किया जा रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, रेसलर्स का एक ग्रुप लोगों को पकड़ कर उन्हें गोद में उठा रहे हैं और उनके चेहरे पर अपने हाथों से मास्क लगा रहे हैं।