Image: La Grosera/Facebook
Image: La Grosera/Facebook

    मेक्सिको (Maxico) में एक ऐसी खबर है, जो आज के समय में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस देश में अब एक एडल्ट मॉडल (Adult Model) राजनीति (Politics) में अपना कदम रखने जा रही है। इस मॉडल का नाम रोसियो पिनो है। पिनो ओनली फैंस पर काफी लोकप्रिय हैं। उनके करीब 60 हजार फॉलोअर्स (Followers) भी हैं। वह अपने ग्लैमरस लुक (Glamorous Look) के लिए आए दिन सुर्ख़ियों में रहती ही हैं, लेकिन इस बार वह अपने चुनावी वादे की वजह से सुर्खियां बटोर रही हैं।

    डेलीस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, रोसियो पिनो सेंटर लेफ्ट प्रोग्रेसिव सोशल नेटवर्क पार्टी की कैंडिडेट हैं। साल 2019 में इसकी एक NGO के तौर पर स्थापना हुई थी, लेकिन फिर वर्ष 2020 में ये एक पॉलिटिकल पार्टी में बदल गया। ज्ञात हो कि 6 जून को मेक्सिको में पार्लियामेंट चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। रोसियो इसी चुनाव में सोनोरा से लड़ने वाली हैं। लेकिन, वह चर्चा में तब आईं जब वह अपने इलेक्शन कैंपेन के पोस्टर में पूरी तरह से न्यूड नजर आई थीं। उनके इस पोस्टर ने उन्हें विवादों के कटघरे में ला दिया, साथ ही वह जबरदस्त सुर्खियों में भी आ गईं। 

    इन सबके अलावा पिनो का सबसे महत्वपूर्ण इलेक्शन वादा है कि अगर वह इलेक्शन जीत जाती हैं तो वे महिलाओं के लिए ब्रेस्ट सर्जरी की सुविधा को बिल्कुल मुफ्त कराएंगी। वह कहती हैं कि इस स्कीम में उन महिलाओं को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जाएंगी जिन्हें ब्रैस्ट कैंसर की वजह मेडिकल ऑपरेशन कर ब्रैस्ट हटवाना पड़ जाता है। इसके अलावा पिनो लड़कियों के लिए छोटी उम्र से ही शोषण को लेकर जागरूकता का कैंपेन भी शुरू करना चाहती हैं। ताकि बच्चियां गुड टच और बैड टच के बारे में जाने और जागरूक हो सकें।