मेलिंडा और बिल गेट्स ने की तलाक की घोषणा, अदालत ने लगाई मुहर, जानें 150 बिलियन डॉलर की संपत्ति का क्या होगा।

    Loading

    वाशिंगटन: दुनिया के सबसे चर्चित जोड़ों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के को- फाउंडर, अरबपति बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच का तलाक हो गया है। आपको बता दें कि इन दोनों ने अपने ट्विटर अकाउंट से तलाक हो जाने की घोषणा दी है। तलाक की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गयी। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स ने कोर्ट के एक डॉक्यूमेंट का हवाला देते हुए दी। इन दोनों ने अपनी शादी के 30 साल बाद इस 3 मई को तलाक के लिए अर्जी दी थी। 

     इस बारें में उन्होंने ट्विटर पर घोषणा भी की थी। 2019 में ऐसा ही एक सबसे चर्चित तलाक हुआ था। वो तलाक था अमेजन के सीईओ जेफ़ बेजोस और मेकेंजी बेजोस का। इनके तलाक के बाद बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच का तलाक दुनिया का सबसे बड़ा हाय प्रोफाइल अरबपति जोड़े का है। दोनों के तलाक के बारें में कई दिनों से अटकले चल रही  थी। इसी दौरान ऐसे कई मिडिया थे जिन्होंने बिल गेट्स के कार्यस्थल पर संदिग्ध व्यवहार के बारे में रिपोर्ट की थी। 

    जानें 150 बिलियन डॉलर की संपत्ति का क्या होगा 

    ये तलाक इक ऐसा तलाक है जो दुनिया के अरबपति जोड़ों में शामिल है। तलाक तो हो गया लेकिन इनके  150 बिलियन डॉलर की संपत्ति का क्या होगा  यह सवाल आपके मन में जरूर आया होगा तो इस सवाल का जवाब भी हम आपको देते है। दरसल बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच ने कहां है कि वे दोनों अपनने चेरिटेबल फाउंडेशन में एक साथ काम करना जारी रखेंगे।

    उनके वैवाहिक संपत्ति को किस तरह विभाजित किया जाएगा इस पर दोनों की भी सहमति थी। हालांकि सोमवार को तलाक पर लगी अदालत की मुहर के बाद इस बारें में किसी भी चीज का खुलासा नहीं हुआ है। कोर्ट ने इंडोनी के तलाक के बाद 150 बिलियन डॉलर की संपत्ति पर पति पत्नी का फैसला जारी नहीं किया है। कोर्ट ने कहां है कि डोनिन को अलगाव अनुबंध की शर्तों का पालन करना चाहिए जो दायर नहीं किया गया है।