Death toll in Florida building accident rises to 12, 149 still missing, rescue operation underway, watch video
Photo: Twitter/@MiamiDadeFire

    Loading

    सर्फसाइड (अमेरिका): मियामी-डेड काउंटी की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने बताया कि, मलबे से एक और शव मिलने के बाद फ्लोरिडा (Florida) में इमारत ढहने (Building Collapse) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है और 149 लोग अब भी लापता हैं। मेयर ने बताया कि, वह और उनके कर्मचारी इंजीनियरिंग, निर्माण एवं भूविज्ञान विशेषज्ञों तथा अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे ताकि भवन सुरक्षा मुद्दों की समीक्षा की जाए और सुझावों पर काम हो ताकि ‘‘ यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी त्रासदी दोबारा ना हो।”

    स्टेट अटॉर्नी कैथरीन फर्नांडीज रुंडले ने भी सर्फसाइड में गुरुवार को 12 मंजिला इमारत ढहने की घटना की ‘ग्रैंड ज्यूरी’ जांच का आश्वासन दिया है। इमारत छह दिन पहले ढही थी और गवर्नर रॉन डेसैन्टिस ने मलबे में लोगों की खोज जारी रखने का निर्णय किया है।

    उन्होंने कहा ‘‘हम खोज बंद नहीं करने जा रहे हैं। जब तक लोगों का पता नहीं चल जाता, तब तक वह लापता हैं और हमें लापता लोगों की तलाश करनी है। हमने उम्मीद नहीं खोई है।” मंगलवार को व्हाइट हाउस ने घोषणा की थी कि राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन बृहस्पतिवार को सर्फसाइड जाएंगे।