Miami Building Collapse: Till now Four people have died, 159 missing due to building collapse in Miami, USA
AP/PTI Photo

    सर्फसाइड (अमेरिका): मियामी (Miami) के बाहरी इलाके में समुद्र तट (Sea Shore) के नजदीक स्थित एक इमारत बुधवार देर रात आशिंक रूप से ढह गई (Building Collapse), जिसमें मृतकों की संख्या बढ़कर चार हो गई और 159 लोग अभी लापता (Missing) है। बचावकर्ताओं ने कई लोगों को मलबे से निकाला है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

    अधिकारियों ने बताया कि सर्फसाइड में 12 मंजिला इमारत का एक हिस्सा स्थानीय समयानुसार देर रात डेढ़ बजे ढह गया। मेयर चार्ल्स बरकेट ने कहा, ‘‘यह बहुत दुखद है।” मियामी-डेड काउंटी के सहायक दमकल प्रमुख रेड जदल्लाह ने कहा, ‘‘हर बार जब हम कोई आवाज़ सुनते हैं, तो हम उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।”

    मियामी-डेड पुलिस निदेशक फ्रेडी रामिरेज ने कहा कि तीन और शव कल रात बरामद किये गये थे और पीड़ितों की पहचान करने के लिए अधिकारी चिकित्सा परीक्षक के कार्यालय के साथ काम कर रहे हैं। हादसे में 11 लोग घायल हुए है और चार लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मियामी-डेड की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने कहा कि बचाव दल के मलबे से गुजरने का ‘‘अत्यधिक खतरा” है। अधिकारियों ने इमारत कैसे ढही इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।

    हालांकि यह पता चला है कि इमारत की छत पर कुछ काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि लगभग आधी इमारत की लगभग 130 इकाइयां प्रभावित हुईं, और बचाव दल ने इमारत ढहने के बाद पहले घंटों में कम से कम 35 लोगों को मलबे से निकाला। लेकिन 159 लोग अभी भी लापता है और उनकी तलाश की जा रही है। (एजेंसी)