Mid-Air Cat Attack on Pilot in Sudan, Emergency Landing of Plane on way to Qatar

    Loading

    खार्तूम: कहा जाता है कि बिल्लियां अक्सर फ्रेंडली होतीं हैं। लेकिन हाल ही में सूडान के विमान (Plane) में एक बिल्ली (Cat) ने मिड-एयर ऐसा उत्पात मचाया कि विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करनी पड़ गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, सूडान (Sudan) के खार्तूम से कतर (Qatar) के दोहा जा रही एक फ्लाइट के टेक ऑफ (Take Off) करने के महज़ आधा घंटे बाद ही इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। दरअसल, सूडान के टार्को एयरलाइंस के विमान में एक बिल्ली कॉकपिट तक पहुंच गई और बिल्ली ने विमान के एक पायलट पर अटैक कर दिया। अल-सूडानी की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट उस वक्त कतर की राजधानी दोहा जा रही थी जब अचानक बिल्ली के हमले ने पायलट्स को इतना परेशान कर दिया कि उन्हें इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी गई।

    दरअसल, प्लेन हवा में था और पायलटों का ध्यान पूरी तरह से फ्लाइट पर था लेकिन अचानक इस बिल्ली कॉकपिट में पहुंच गई और उसके बाद पायलट पर हमला कर दिया। अचानक से हुए हमले से पायलट भी घबरा गए क्यूंकि प्लेन में कई यात्री सवार थे और लोगों की जान पर खतरा बन आया था। हालांकि इस बीच फ़ौरन क्रू मेम्बर्स ने बिल्ली को काबू में करने की कोशिश की लेकिन लेकिन बिल्ली नहीं मानी और आक्रामक रूप से प्लेन में उत्पात मचाती रही। इस घटना की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई हैं जिनमें बिल्ली के विमान के कॉकपिट में पहुंचे नुक्सान को देखा जा सकता है। 

    एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, जब बिल्ली नहीं मानी तो आखिरकार पायलट ने फैसला किया कि सभी की सुरक्षा के लिए प्लेन को वापस एयरपोर्ट पर लैंड किया जाए और इसके बाद प्लान की इमर्जेंसी लैंडिंग की गई।

    अल-सूडानी की रिपोर्ट के अनुसार, बिल्ली प्लेन में उस वक्त घुसी होगी जब प्लेन हैंगर पर था। एक रात पहले जहाज की सफाई की गई थी और इंजिनियरिंग रिव्यू भी हुआ था इसलिए मुमकिन है कि इस ही दौरान मौका पा कर यह बिल्ली को कॉकपिट में जा छिपी हो।