Military aircraft crashes in Ukraine, 25 military cadets killed

  • यूक्रेन में बड़ा प्लेन हादसा
  • 25 मिलिट्री कैडेट्स की मौत 
  • ज़मीन से टकराने के बाद प्लेन में लगी आग 

कीव: यूक्रेन (Ukraine) के खार्किव क्षेत्र में शनिवार को एक सैन्य विमान (Military Aircraft) दुर्घटनाग्रस्त (Crash) हो गया। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक में मिलिट्री कैडेट्स (Military Cadets) शामिल हैं। एएन -26 विमान में 28 लोग सवार थे जिनमें 21 मिलिट्री कैडेट्स थे। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने फेसबुक पर लिखा है कि,”जांच के लिए तत्काल एक आयोग का गठन कर रहे हैं।”

खबरों के मुताबिक एंटोनोव -26 परिवहन विमान यूक्रेन के समयानुसार रात 8:50 बजे (17:50 GMT), चुहिव एयरफोर्सह वाई अड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई।

मिलिट्री कैडेट्स की मौत 

एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए डिप्टी गृह मंत्री एंटोन गेराशोकेनको ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि अभी घटना के कारणों का पता लगाना मुश्किल है। हादसे के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। गवर्नर ओलेक्सी कुचेर ने कहा, “शुरुआती जांच में पता चला है कि एक पायलट ने हादसे से पहले इंजन में खराबी की सूचना दी थी।”  इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक में मिलिट्री कैडेट्स थे। 

ज़मीन से टकराने के बाद प्लेन में लगी आग 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायु सेना का एंटोनो-26 विमान के जमीन के टकराने के साथ ही प्लेन में आग लग गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आग को बुझाया। प्लेन हादसे में अबतक 25 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।