Monkey taught the tiger such a lesson, you will be shocked to see the video...

    Loading

    मुंबई: जंगल (Jungle) पर राज करने वाले शेर (Lion) और बाघ (Tiger) जैसे जानवरों (Animals) से अक्सर छोटे जानवर घबराते हैं। इनके डर से अक्सर दूसरे जानवरों को आपने भागते हुए देखा होगा। लेकिन हाल ही में वायरल (Viral) हुआ सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Video) इससे उलट ही कहानी बयान करता है। एक टाइगर को एक बंदर ने अपने जाल में कुछ ऐसा फंसाया के उस टाइगर को मुह की खानी पड़ी। दरअसल, ये टाइगर बन्दर का शिकार करने के लिए एक बड़े से पेड़ पर चढ़ गया लेकिन बंदर ने कुछ ऐसा किया कि टाइगर सीधा निचे गिर पड़ा। 

    सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, बंदर को शिकार करने के चक्कर में टाइगर पेड़ की नाज़ुक शाखों तक जा पहुंचा और बंदर तब तक अपनी जगह से नहीं हिला जब तक बाघ उन शकों तक नहीं पहुंचा जिन पर उसका संभलना न मुमकिन था। जैसे ही टाइगर बंदर के नज़दीक आने के लिए एक कदम आगे बड़ा बंदर उसे चकमा दे कर भाग गया जिसके बाद टाइगर का बैलेंस खो गया और वे सीधा निचे गिर पड़ा। 

    ये वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को भारतीय वन अधिकारी प्रवीण अंगुसामी (IFS Praveen Angusamy) ने भी ट्वीटर पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “अपनी ताकत को पहचाने न की अपनी कमजोरियों को बढ़ाएं। इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं भी शेयर कर रहे हैं।