In the matter of forcibly taking the crown of Mrs. Sri Lanka, Mrs. World renounced the title

    कोलंबो: पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक सौंदर्य प्रतिस्पर्धा (Beauty Contest) में कथित रूप से एक प्रतिभागी को चोट पहुंचाने तथा संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में गुरुवार को मौजूदा मिसेज वर्ल्ड कैरोलीन जूरी (Mrs. World Caroline Jurie) और उनकी एक सहयोगी को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। जूरी और पूर्व मॉडल चूला पद्मेंद्र ने गत शनिवार को मंच पर प्रस्तुति दी थी। इस दौरान पुष्पिका डिसिल्वा (Pushpika De Silva) को मिसेज श्रीलंका (Mrs. Srilanka) सौंदर्य प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया था।

    जूरी ने कहा था कि डिसिल्वा तलाकशुदा हैं और इस प्रतिस्पर्धा में केवल विवाहित महिलाओं को भाग लेने की इजाजत है। इसके बाद उन्होंने डिसिल्वा का विजेता का ताज जबरदस्ती उतार लिया और उपविजेता प्रतिभागी के सिर पर रखकर उसे विजेता घोषित कर दिया।

    डिसिल्वा ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आयोजकों ने उन्हें विजेता का ताज लौटा दिया। यहां एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने मिसेज जूरी और चूला पद्मेंद्र को हिरासत में ले लिया है।” जूरी और पद्मेंद्र पर प्रतियोगिता स्थल नीलम पोकुना थियेटर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाने तथा डिसिल्वा को चोटिल करने का आरोप है।