वो रहस्यमई पुल, जहां कुत्ते कूदकर करते हैं आत्महत्या!

    Loading

    आपने इंसान द्वारा पुल से कूदकर आत्महत्या (Dogs Suicide) की कई खबरें पढ़ी और सुनी होंगी, पर क्या आपने कभी किसी जानवर के आत्महत्या की खबर सुनी है। जी हां, स्कॉटलैंड (Scotland) में एक ऐसा पुल है जहां कुत्ते आत्महत्या करते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस 50 फुट ऊंचे पुल से बिना किसी कारण अब तक 600 से ज्यादा कुत्ते कूद चुके हैं, जिनमें  से 50 की मौत हो चुकी है वैज्ञानिक भी हैरान है कि आखिर कुत्ते ऐसा क्यों कर रहे हैं? स्थानीय लोग इसके पीछे कई तरह की कहानियां बता रहे हैं। कुछ लोगों के अनुसार इसकी वजह पुल के पास स्थित 100 वर्ष पुराना किला हो सकता है।

    वहीं कुछ लोगों की माने तो, इस अजीबोगरीब घटना के पीछे एक चुड़ैल हो सकती है जो पिछले एक सदी से भूत बनकर वहां भटक रही है। धार्मिक और दर्शन शास्त्र के अध्यापक पॉल ओवेंस ने बताया कि एक बार में उस ब्रिज पर खड़ा हुआ था तो मुझे महसूस हुआ कि किसी ने पीठ पर अंगुली लगाई। ओंवेंस ने कहा कि ऐसा लगा जैसे मुझे कोई पुल से नीचे धक्का देने की कोशिश कर रहा है।

    लोगों का कहना है कि 1994 में केविन नामक एक व्यक्ति ने इसी पुल से अपने बेटे की फेंक कर हत्या कर दी थी और खुद की भी जान लेने की कोशिश की थी। कुत्तों की बढ़ती आत्महत्या करने की प्रवृत्ति को देखते हुए पुल पर एक नोट भी लिख कर लगा दिया गया है जिसमें कुत्तों के मालिकों से कहा गया है कि वे उन्हें पट्टे से बांधकर रखें।