इजरायल में चुनाव से पहले लगाई गई प्रधानमंत्री नेतन्याहू की शौच करते हुए नग्न प्रतिमा

    इजरायल. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की नग्न प्रतिमा तेल अवीव में लगाया गया है। इज़राइली दैनिक यरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल की पुलिस ने बुधवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की नग्न कांस्य प्रतिमा को तेल अवीव (Tel Aviv) में मिला है। यह प्रतिमा  “पांच मीटर लंबी और छह टन वजन की थी”, जिसे “इजरायली हीरो” करार दिया गया था। मूर्ति (Netanyahu Naked Statue) बनाने वाले के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। प्रतिमा की एक वीडियो क्लिप भी मिला है, जिसमें नेतन्याहू को अपमानित करते दर्शाया गया है।

    बता दें कि, नेतन्याहू एक सप्ताह बाद शुरू हो रहे चुनावों में शामिल होने की तैयारी में जुटे हुए हैं। 23 मार्च को होने वाले चुनाव, दो साल में देश के चौथे दौर के चुनाव है। जो इसराइल में मुख्य दलों के बीच राजनीतिक गतिरोध के बीच होंगे। नेतन्याहू भ्रष्टाचार के आरोपों पर चल रहे मुकदमे के बीच अपनी स्थिति को मजबूत बनाएं हुए हैं।

    अखबार के अनुसार प्रतिमा को बाद में तेल अवीव नगरपालिका के निरीक्षकों द्वारा हटा दिया गया था, जबकि तेल अवीव के पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ जारी है। दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी का नेतृत्व करते हुए, नेतन्याहू इस्राइल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक पद पर रहने वाले 14 वर्षों से अधिक समय तक रहने वाले प्रधान मंत्री हैं।

    नेतन्याहू के विरोध में कई प्रदर्शन

    गौरतलब हो कि, इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और भ्रष्टाचार के आरोपों में उनके इस्तीफे की मांग की थी। प्रदर्शनकारियों ने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने में लापरवाही की। यरुशलम में प्रधानमंत्री के आवास के समीप शनिवार को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हुए और नेतन्याहू विरोधी नारे लगाए। यह विरोध प्रदर्शन देश में तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच किया गया।