land belonging to former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif was auctioned, in this case, court had ordered the auction
File

    लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने देश की ताकतवर सेना (Army) पर उनकी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को धमकाने का आरोप लगाया है। साथ ही चेतावनी दी कि अगर मरियम को कुछ भी होता है तो प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और सेना के तीन शीर्ष जनरल इसके लिए जिम्मेदार होंगे। लंदन (London) से जारी वीडियो (Video) संदेश में पीएमएल (एन) (PML-N) अध्यक्ष ने कहा कि सेना ने मरियम को धमकी दी है कि अगर उसने फौज के खिलाफ कार्य करना बंद नहीं किया तो वह उसे ”बर्बाद” कर देगी।

    शरीफ ने गुरुवार को ट्विटर (Twitter) पर साझा किए गए वीडियो में कहा, ”सबसे पहले आपने कराची स्थित होटल के उस कमरे का दरवाजा तोड़ा, जिसमें मरियम ठहरी हुई थी। अब आप उन्हे धमकी दे रहे हैं कि अगर वह नहीं रूकीं तो उन्हें तबाह कर देंगे। अगर मरियम को कुछ भी होता है तो प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद और जनरल इरफान मलिक जिम्मेदार होंगे।”

    नवाज शरीफ नवंबर 2019 से ही लंदन में रह रहे हैं। लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा शरीफ को चिकित्सा आधार पर चार सप्ताह के लिए जमानत प्रदान करने के बाद इमरान खान सरकार ने उन्हें देश से बाहर जाने की अनुमति दी थी। शरीफ अल-अजीजिया मिल भ्रष्टचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे थे।

    राजनेताओं से सेना को राजनीति में नहीं घसीटने की अपील करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ”आपने (सेना) 2018 के चुनाव में धांधली कर इमरान खान को देश पर थोप दिया और सीनेट में हार के बाद, आपने खान को विश्वास मत जीतने में मदद की और अब यह कोई रहस्य नहीं रह गया है।”

    इस बीच, पीएमएलएन की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें ना केवल धमकाया गया बल्कि अपशब्दों का उपयोग किया गया।