Nawaz Sharif's brother Shahbaz was sent to jail in money laundering case

Loading

लाहौर: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) (PML-N) के प्रमुख और नेशनल एसेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज़ शरीफ (Shahbaz Sharif) को धनशोधन के एक मामले में मंगलवार को जेल भेज दिया गया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) के छोटे भाई शहबाज़ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 28 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

एक अदालत ने 700 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में शहबाज की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जवाबदेही अदालत ने 29 सितंबर को पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज को हिरासत में भेज दिया था।

लाहौर की जवाबदेही अदालत ने मंगलवार को एनएबी की अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें शहबाज की हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया गया था। संवाददाताओं से बात करते हुए शहबाज़ ने नवाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के लिए इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की। सफदर को विरोध प्रदर्शन के बाद कराची में उनके होटल कक्ष से गिरफ्तार किया गया था।

शहबाज़ ने इमरान खान और एनएबी के बीच मिलीभगत होने और विपक्ष के नेताओं के खिलाफ बदले की कार्रवाई के आरोप लगाए। उन्हें लाहौर में कोट लखपत जेल भेज दिया गया था। नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ ने कहा कि शहबाज़ को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने अपने भाई (नवाज़) का साथ नहीं छोड़ा।