Nearly 50,000 people received incorrect ballots in Ohio County

कोलंबस (अमेरिका): अमेरिकी प्रांत ओहायो की राजधानी और सबसे बड़े शहर कोलंबस (Columbus) की एक काउंटी (County) में करीब 50,000 मतदाताओं (Voters) को भेजे गए मतपत्र गलत थे।

ये मतपत्र ऐसे लोगों को भेजे जाते हैं जो मतदान करने के लिए आधिकारिक मतदान केंद्र जाने में असमर्थ या अनिच्छुक हैं। चुनाव (Elections) अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी हालांकि उन्होंने वादा किया कि अगले 72 घंटे के भीतर लोगों को सही मतपत्र मिल जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार करीब 2,40,000 मतपत्र भेजे गए। इसका मतलब है कि पांच मतदाताओं में से एक को गलत मतपत्र मिला।

फ्रैंकलिन काउंटी के चुनाव अधिकारियों के अनुसार यह गड़बड़ी शनिवार को हुई जब किसी ने मतपत्र भेजने वाली एक मशीन की सेटिंग बदल दी। फ्रेंकलिन काउंटी चुनाव बोर्ड ने कहा कि कुल 2,37,498 लोगों को मतपत्र भेजे गए थे जिनमें से 49,669 मतदाताओं को गलत मतपत्र मिले।

फ्रैंकलिन काउंटी में करीब 8,80,000 पंजीकृत मतदाता हैं। चुनाव बोर्ड ने घोषणा की है कि मतपत्रों को बदलने, उन्हें लिफाफे में डालने और भेजने की प्रक्रिया चल रही है। बोर्ड ने यह भी कहा कि वह उन सभी मतदाताओं को पोस्टकार्ड भेजकर स्थिति स्पष्ट करेगा जिन्हें गलत मतपत्र मिले हैं।