Nepal's political crisis deepens, opposition will resort to legal action against dissolution of parliament
File Photo

Loading

काठमांडू: सत्तारूढ़ नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएन) (CPN) ने पार्टी में जारी गतिरोध के समाधान के लिए शुक्रवार को छह सदस्यीय कार्यबल का गठन किया। यह कार्यबल ऐसे समय गठित किया गया है जब करीब एक हफ्ते की रस्साकशी के बाद प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली (K.P Sharma Oli) और पार्टी की कार्यकारिणी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ (Pushp Kamal Dahal ‘Prachanda’) के बीच बातचीत बहाल हुई है। यह कार्यबल पार्टी महासचिव बिष्णु पौडेल (Bishnu Poudel) के नेतृत्व में गठित की गई है जो प्रंचड और वरिष्ठ नेता माधव कुमार (Madhav Kumar) नेपाल (Nepal) द्वारा प्रधानमंत्री ओली का इस्तीफा मांगे जाने के बाद पार्टी में उत्पन्न गतिरोध को दूर करने के तरीकों की सिफारिश करेगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कार्यबल में स्थायी समिति के सदस्य शंकर पोखरेल, जनार्दन शर्मा, भीम रावल, सुरेंद्र पांडे और पम्फा भुसाल को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि कार्यबल गठित करने का फैसला शुक्रवार को प्रचंड और ओली के बीच हुई बैठक के बाद लिया गया। दोनों नेताओं ने बृहस्पतिवार को वार्ता दोबारा शुरू की थी और पार्टी के भीतर गतिरोध को दूर करने के लिए काठमांडू (Kathmandu) के बालूवतार स्थित प्रधानमंत्री आवास में आमने-सामने बैठकर बातचीत की थी। एक हफ्ते में दोनों नेताओं की यह पहली बैठक थी।

उल्लेखनीय है कि ओली ने बुधवार को टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि पार्टी के भीतर जारी गतिरोध को पांच दिनों के भीतर दूर कर लिया जाएगा। (एजेंसी)