New Zealand PM Ardern ate Chole-Puri in Radha-Krishna temple

ऑकलैंड: सितंबर में होने वाले राष्ट्रीय चुनावों से पहले न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड में राधा कृष्ण मंदिर का दौरा किया। राधा कृष्ण मंदिर ऑकलैंड इंडियन एसोसिएशन द्वारा संचालित महात्मा गांधी केंद्र का एक हिस्सा है। भारतीय परंपराओं का पालन करते हुए, पीएम अर्डर्न ने मंदिर में प्रवेश करने से पहले अपनी सैंडल उतार दी। उन्होंने ‘आरती’ में भाग लिया और ‘प्रसाद’ भी खाया।

इस अवसर पर न्यूजीलैंड के भारतीय दूत मुक्तेश परदेशी भी उपस्थित थे। पीएम अर्डर्न की मंदिर की यात्रा पर, उन्होंने कहा, “उन्होंने राधा कृष्ण मंदिर में एक यात्रा की और एक साधारण भारतीय शाकाहारी भोजन- पुरी, छोले और दाल का आनंद लिया।”

पीएम अर्डर्न के मंदिर जाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां उन्हें अपनी कार से बाहर निकलकर मंदिर में प्रवेश करते देखा जा सकता है। हिंदी भाषा न्यूजीलैंड में चौथी सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा के रूप में उभरी है क्योंकि वहां की आबादी में  5%  भारतीय शामिल हैं।

19 सितंबर को न्यूजीलैंड में लोग राष्ट्रीय चुनावों के लिए अपना वोट डालेंगे और चुनावों के पहले पोल्स की माने तो, अर्डर्न के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी एक बार फिर सत्ता में लौटने के लिए तैयार है।

न्यूजीलैंड में COVID-19 फैलने के प्रसार के अपने कदमों के लिए अर्डर्न की दुनिया भर में प्रशंसा की गई थी। नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, न्यूजीलैंड  में COVID-19 के 23 सक्रिय मामले हैं और सभी आइसोलेशन में हैं। न्यूजीलैंड ने अब तक COVID-19 के कुल 1,219 संक्रमणों की  पुष्टि की हैं।