Corona virus : न्यूजीलैंड, भारत से आने वाले यात्रियों को नहीं देना एंट्री, लगाया ट्रैवल बैन

    Covid-19 Effect : भारत में कोरोना वायरस (Corona virus)ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना के बढ़ते मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसबीच न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बड़ा फैसला लिया है कि, अब किसी भी भारतीय यात्री को न्यूजलैंड में प्रवेश नहीं दिया (Travel Bans) जाएगा। बता दें कि, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने गुरुवार को यह निर्णय लिया है। हालांकि अभी यह रोक अस्थायी है। इनमें भारत से आने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों को भी शामिल किया गया हैं।

    कोरोना के मामलों को देखते हुए यह पाबंदी 28 अप्रैल तक रहेगी, जिसके बाद हालात का जायजा लिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, यह रोक 11 अप्रैल से शुरू होगी और 28 अप्रैल तक लागू रहेगी। बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है और पिछले तीन दिनों में दो दिन 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

    गौरतलब हो कि, कोरोना को काबू कर लेने में न्यूजीलैंड दुनिया के कुछ चुनिंदा देशों में शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  न्यूजीलैंड में  साल 2020 में कोरोना के संक्रमण की शुरुआत से अब तक सिर्फ 2507 मामले मिले हैं और कुल 26 मरीजों की मौत हुई है। 50 लाख जनसंख्या वाले इस देश के लिए ये आंकड़ा बड़ी उपलब्धि बताता है।

    भारत में 7 अप्रैल को मिले 1.15 लाख नए मामले

    देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को अब के सर्वाधिक 1,15,736 नए मामले सामने आए। देशभर मे एक्टिव मरीजों की संख्या भी 8,43,473 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है।