Nirav Modi's remand extended till next extradition hearing to be held on 3rd November

लंदन: भगोड़े (Fugitive) हीरा कारोबारी (Diamond Trader) नीरव मोदी (Nirav Modi) की रिमांड शुक्रवार को लंदन (London) की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में वीडियो लिंक से हुई नियमित सुनवाई के दौरान और बढ़ा दी गयी।

भारत (India) में लगभग दो अरब डॉलर के पीएनबी बैंक घोटाले (PNB Bank Scam) में धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों में वांछित 49 वर्षीय नीरव मोदी अपने खिलाफ चल रहे प्रत्यर्पण मुकदमे में तीन नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई में दक्षिण-पश्चिम लंदन में अपने कारागार से वीडियो लिंक के माध्यम से पेश हो सकता है।

जिला जज करीम इज्जत ने कहा, ‘‘मैं प्रत्यर्पण मामले में मामले को तीन नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक के लिए स्थगित कर रहा हूं जिस पर आंशिक सुनवाई हो गयी है।” अगली सुनवाई में अदालत में भारतीय अधिकारियों द्वारा मुहैया कराये गये साक्ष्यों की स्वीकार्यता पर विचार करने के लिए दलीलें रखी जाएंगी।

इस मामले में कम से कम एक और अंतिम सुनवाई दिसंबर या अगले साल की शुरुआत में हो सकती है जिसमें दोनों पक्ष अंतिम दलीलें रखेंगे। इसके बाद ही मामले में फैसला आ सकता है। इस बीच नीरव मोदी को वैंड्सवर्थ जेल में ही रखा गया है जहां वह पिछले साल मार्च में गिरफ्तारी के बाद से बंद है।