North Korea dictator Kim Jong Un suddenly lost weight, people worried, watch video

    सियोल: उत्तर कोरिया (North Korea) के लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) का वजन (Weight) लगातार कम होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि, उनका वजन करीब 10 से 20 किलो कम हो गया है। एक तरफ कम होते वजन को लेकर उनके स्वास्थ्य को लेकर अकसर लगने वाली अटकलों को फिर से हवा मिल गई है। तो दूसरी ओर दक्षिण कोरिया के लोगों में भी उनके अचानक कम हुए वजन को लेकर चिंता है।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दिनों हुई पार्टी की अहम बैठक के दौरान किम की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं उसके आधार पर कहा जा रहा है कि, उनकी कलाई पहले से कम मोटी दिखाई दी है चेहरा भी पहले से पतला हो गया है। पहले और बाद के कई वीडियो देखने के बाद पता चलता है कि, किम जोंग उन का वजन काफी कम हुआ है।

    न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कहा है कि उनका अचानक वजन कम होने से उत्‍तर कोरिया के लोगों को चिंता होने लगी है। इसमें प्‍योंगयोंग के एक नागरिक के हवाले से कहा गया है कि ये खबर सभी नागरिकों के लिए दिल तोड़ने वाली है।

    सोशल मीडिया पर हाल में जारी की गई किम की तस्वीरों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उन्होंने काफी वजन कम कर लिया है। उनकी घड़ी पहले से ढीली हो गई है और उनका चेहरा पतला लग रहा है। कुछ विश्लेषकों का कहना है कि पांच फुट आठ इंच लंबे किम का वजन पहले 140 किलोग्राम था और अब उनका वजन संभवत: 10 से 20 किलोग्राम कम हो गया है।

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्लेषकों का कहना है कि, पांच फुट आठ इंच लंबे किम का वजन पहले लगभग 140 किलो था। सियोल स्थित ‘कोरिया इंस्टीट्यूट फॉर नेशनल यूनिफिकेशन’ के एक वरिष्ठ विश्लेषक होंग मिन ने कहा कि, किम का वजन कम होना बीमारी के संकेत के बजाय उनके स्वास्थ्य में सुधार का प्रयास लगता है। बहुत शराब पीने और धूम्रपान करने वाले किम के परिवार के कई सदस्य हृदय संबंधी बीमारियों से पीड़ित रहे हैं।