US Election 2020: Biden and I are ready to write another new chapter in the history of the nation: Kamala Harris

वाशिंगटन. अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा है कि स्वास्थ्य देखभाल और कोरोना वायरस महामारी जैसे मुद्दों पर उनकी पार्टी के विचार ज्यादातर अमेरिकी लोगों द्वारा साझा किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका की जनता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विफल नेतृत्व की निंदा करती है।

उन्होंने ट्रंप की उन टिप्पणियों को खारिज किया जिनमें उन्होंने हैरिस को एक “महिला समाजवादी” के रूप में बताया था। वह शनिवार को चुनाव प्रचार करने के लिए क्लीवलैंड में थीं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और मुझे अपनी अमेरिकी देशभक्ति पर गर्व है। वास्तविकता यह है कि हमारे पास जो मूल्य हैं, वे अधिकांश अमेरिकी लोगों द्वारा साझा किए जाते हैं।” वह एक दिन पहले ट्रंप के बयान पर पूछे गये एक सवाल का जवाब दे रही थीं।

ट्रम्प ने शुक्रवार को फ्लोरिडा के पेंसाकोला में एक रैली में कहा था, “हम एक समाजवादी राष्ट्र नहीं बनने जा रहे हैं। हमारे पास एक समाजवादी राष्ट्रपति, विशेष रूप से एक महिला समाजवादी राष्ट्रपति नहीं होंगी। हम ऐसा करने नहीं करेंगे।”

हैरिस ने कहा, “ट्रंप इस आधार पर अर्थव्यवस्था की सफलता को मापते है कि अमीर लोग कैसा कर रहे हैं और शेयर बाजार कैसा कर रहे है।” बाद में कुयाहोगा कम्युनिटी कॉलेज में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए हैरिस ने नस्लवाद के संकट के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “एक तरफ तो जो बाइडेन है जिनमें साहस और प्रतिबद्धता है और ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ पर बोलने के लिए अमेरिकी इतिहास का ज्ञान है जबकि वहीं दूसरी ओर आपके पास डोनाल्ड ट्रंप है जो इस संबंध में कभी नहीं बोलेंगे।” (एजेंसी)